उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कई आईएएस पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर

24 घंटे में ही कई आईएएस अफसरों के तबादले हुए सत्येन्द्र कुमार IAS 2013 DM महाराजगंज को DM बाराबंकी बनाया गया

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कई  आईएएस पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कई पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं. इनमें झांसी, बरेली से लेकर मेरठ तक के अधिकारी 


IAS PCS Transfer List : झांसी से मेरठ तक एसडीएम के ताबड़तोड़ तबादले योगी सरकार ने किए हैं. वहीं कई आईएएस अफसर भी इधर से उधर किए गए हैं. इनमें नोएडा के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी भी शामिल हैं. 

PCS मलखान सिंह SDM इटावा अब उप जिलाधिकारी झांसी बनाए गए हैं. पीसीएस अनिल यादव SDM बरेली से उपजिलाधिकारी फतेहपुर बनाए गए हैं. पीसीएस संजीव कुमार राय SDM महोबा से उपजिलाधिकारी संतकबीर नगर बनाए गए हैं. पीसीए हमीद हुसैन SDM मेरठ से उप जिलाधिकारी शामली बनाए गए हैं. पीसीएस कल्पना चौहान SDM कासगंज से अपर नगर आयुक्त मथुरा वृंदावन नगर निगम नियुक्त किया गया है.


इससे पहले ACEO नोएडा प्रभाष कुमार IAS का विशेष सचिव खाद्य के पद पर तबादला किया गया है. IAS प्रभाष कुमार को नियंत्रक बाट माप का अतिरिक्त प्रभार किया गया है. IAS वंदना त्रिपाठी को OSD नोएडा प्राधिकरण से ACEO नोएडा बनाया गया है. वहीं अमेठी के एसडीएम को प्रयागराज एसडीएम के पद पर भेजा गया है. 


वहीं 24 घंटे में ही कई आईएएस अफसरों के तबादले हुए. सत्येन्द्र कुमार IAS 2013 DM महाराजगंज को DM बाराबंकी बनाया गया है.   अनुनय झा IAS 2015 नगर आयुक्त मथुरा को DM महाराजगंज बनाया गया. CDO बलिया और IAS प्रवीण वर्मा का भी तबादला कर दिया गया है. प्रवीण वर्मा को  बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण की सीईओ बनाया गया है. आईएएस रवींद्र कुमार को झांसी से हटाकर अब बरेली का डीएम बनाया गया है. डीएम बाराबंकी अविनाश कुमार को अब झांसी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.


गौरतलब है कि सरकार ने लंबे समय से एक ही जगह जमे पुलिस अफसरों और सिविल सेवकों की तैनाती को लेकर पहले ही समीक्षा शुरू कर दी है. तीन साल से अधिक एक ही जगह तैनात पुलिसकर्मियों को लेकर भी यूपी सरकार ने समिति गठित कर दी है, जो ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित करेगी. माना जा रहा है कि इससे बड़े पैमाने पर तबादलों की नौबत आएगी. लोकसभा चुनाव के काफी पहले ही ये कवायद पूरी कर ली जाएगी.  


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी समीक्षा बैठक बुलाई थी. इसमें प्रयागराज समेत कई जिलों के पुलिस अफसरों को सीएम ने बुरी तरह लताड़ लगाई थी. सीएम ने साफ तौर पर कहा था कि लापरवाह अफसरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. अंबेडकरनगर, कौशांबी, शाहजहांपुर जैसी घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री बेहद नाराज नजर आए. उन्होंने IGRS शिकायत निवारण तंत्र में फिसड्डी जिलों के जिलाधिकारियों को भी कड़ी हिदायत दी है. जबकि शीर्ष पर रहे जिलों को तारीफ भी मिली है.